समर कैंप की धमक केरल तक

0
334

तोकापाल/ विद्यार्थियों में सीखने की चाहत हमेशा रहती है बस उन्हें सही वातावरण मिलना चाहिए। इसका जीवंत उदाहरण समर कैंप तोकापाल के आयोजन के प्रथम दिवस ही देखने को मिला। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय तोकापाल समर कैंप के आयोजन का आज प्रथम दिवस था। शिक्षकों ने कुछ दिनों पूर्व से ही इसके बारे में विद्यार्थियों के माध्यम से पालकों तक खबर भिजवाई थी।
गत वर्ष भी तोकापाल के समर कैंप में सभी विद्यार्थियों को समर कैंप में सम्मिलित होने का अवसर दिया गया था ।वे विद्यार्थी चाहे किसी भी संस्था के, कहीं के भी विद्यार्थी हों वे समर कैंप में सम्मिलित हो सकते हैं। इस बार भी ऐसी ही अपील की गई थी।
आज सम्मिलित विद्यार्थियों में केरल की एक छात्रा साक्षी नायर जो कक्षा ग्यारहवीं में केरल में पढ़ती है वह अपने रिश्तेदार के यहां रायकोट आई है ।उसने भी समर कैंप में हिस्सेदारी की और यहां समर कैंप के आयोजन की उसने सराहना की।
आज के इस समर कैंप में विद्यार्थियों का सभी शिक्षक शिक्षिकाओं के द्वारा स्वागत किया गया। पेंटिंग और रंगों के ज्ञान का अवसर दिया गया। इसके साथ ही विगत दिनों क्रेडा के द्वारा आयोजित ऊर्जा संरक्षण पर विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई गई थी उसके विजेताओं को सर्टिफिकेट और पुरस्कार प्रदान किया गया एवं सभी सहभागी विद्यार्थियों को सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किया गया।
आज के समर कैंप के प्रभारी उप प्राचार्य  इरम रहीम; अर्पणा मिगलानी नीलम भास्कर स्वाति लवंग काजल यादव और अमित कुमार सुबुद्धि थे। सहयोगी के रुप में स्नेहा श्रीवास्तव अर्पणा सिंह सरिता यादव प्रियंका वर्मा श्री देवी सिंह लता जोशी प्रीति साइमन नीता शुक्ला रूमा निकहत याकूब तिर्की इंद्र राज सोनवानी तनय घोष मानसी बघेल हेमलता लकड़ा मोहनीश पांडे मोहम्मद यासिर रोहन राधे कांत तांडे रूपिंदर कौर पंकज मूर्ति ज्योत्सना कश्यप प्रमुख सहयोगी के रूप में थे।
आज के इस समर कैंप कार्यक्रम में 42 विद्यार्थियों ने अपनी सहभागिता निभाई।
संस्था के प्राचार्य विधु शेखर झा ने बताया कि सोमवार से प्रतिदिन प्रातः 9:00 से 10:30 तक यह समर कैंप संस्था द्वारा आयोजित किया जाएगा। इसमें प्रतिदिन अनुभवी शिक्षक शिक्षिकाओं के द्वारा नए-नए मनोरंजक तरीके से विधाओं को अवगत कराया जाएगा। इस समर कैंप में सभी का हार्दिक स्वागत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here