फिजिक्स वाला अब बस्तर में

0
356

जगदलपुर/ संस्कार द गुरुकुल फिजिक्सवालाह (पीडब्ल्यू) क्लासेज भी लॉन्च करने जा रहा है, जो एक अनूठी अवधारणा है जिसका उद्देश्य फिजिक्स को छात्रों के लिए अधिक रोचक और सुलभ बनाना है। कक्षाएं संस्थान के विशेषज्ञ संकाय सदस्यों द्वारा संचालित की जाएंगी।

क्या है फिजिक्स वाला ?
फिजिक्स वाला एक लोकप्रिय ऑनलाइन शिक्षा मंच है जो भौतिक विज्ञान में विभिन्न विषयों पर वीडियो व्याख्यान और पाठ्यक्रम प्रदान करता है। मंच का नेतृत्व यूट्यूब पर जाने-माने भौतिक विज्ञान के शिक्षक अलख पांडेय कर रहे हैं, जिनकी भारत में विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के बीच अच्छी खासी संख्या है।

फिजिक्सवाला ने अपनी अनूठी शिक्षण शैली के कारण छात्रों के बीच लोकप्रियता हासिल की है, जिसमें भौतिकी में जटिल अवधारणाओं को समझाने के लिए विजुअल एड्स, एनिमेशन और वास्तविक जीवन के उदाहरणों का उपयोग शामिल है। मंच यांत्रिकी, बिजली और चुंबकत्व, आधुनिक भौतिकी, और अधिक सहित विभिन्न विषयों पर पाठ्यक्रम प्रदान करता है, और विषय वस्तु के व्यापक कवरेज के लिए जाना जाता है।

अपने ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के अलावा, फिजिक्सवाला अध्ययन सामग्री, अभ्यास परीक्षण और संदेह-समाधान सत्र भी प्रदान करता है, जिससे यह भौतिकी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन बन जाता है।

बस्तर क्षेत्र छात्रों के बीच प्रतियोगी परीक्षाओं के महत्व को बढ़ावा देने और मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से संस्कार द गुरुकुल भास्कर एप्टीट्यूड टेस्ट 2023 की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है। इस परीक्षा में पूरे क्षेत्र से 15,000 छात्र भाग लेंगे।

23 अप्रेल को यह परीक्षा सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक संस्कार स्कूल में ही आयोजित होगी।

भास्कर एप्टीट्यूड टेस्ट 2023 इस क्षेत्र के एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान संस्कार द गुरुकुल और दैनिक भास्कर की एक पहल है। इस परीक्षा का उद्देश्य प्रतिभाशाली छात्रों की पहचान करना और उन्हें अपने शैक्षणिक करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक संसाधन और मार्गदर्शन प्रदान करना है।

भास्कर एप्टीट्यूड टेस्ट 2023 का पहला चरण स्कूल परिसर में ही आयोजित किया जाएगा, और इस चरण के शीर्ष क्वालीफायर मेगा पुरस्कार परीक्षा में भाग लेने के पात्र होंगे। इस परीक्षा से छात्रों और अभिभावकों की बड़ी भीड़ आने की उम्मीद है।क्योंकि यह छात्रों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने और रोमांचक पुरस्कार जीतने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।

भास्कर एप्टीट्यूड टेस्ट 2023 इस क्षेत्र में शिक्षा और शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करके, संस्था जनता के बीच सीखने और उत्कृष्टता की संस्कृति बनाने की उम्मीद करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here