प्रधानमंत्री ने विवेकानन्द की प्राचार्या मनीषा खत्री को भेजा प्रशंसा पत्र

0
1165

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके विचारो को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में साझा किया है ।

जगदलपुर /बस्तर परीक्षा पे चर्चा पर उत्साह जनक भागीदारी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्राचार्य मनीषा खत्री को एक प्रशंसा पत्र भेजा है। स्वामी आत्मानंद योजना द्वारा संचालित विवेकानन्द स्कूल में मनीषा खत्री प्राचार्या है। ज्ञात हो इस योजना की जब शुरूआत हुई थी तो सर्वप्रथम मनीषा खत्री को ये बड़ी जिम्मेदारी मिली थी। उन्हें बस्तर में इस योजनान्तर्गत संचालित स्कूलों की प्रथम प्राचार्या माना जाता है।


प्रधानमंत्री ने अपने प्रशंसा प्रत्र में कहा है कि बच्चे ,पालक और अभिभावक के तौर पर बच्चे मनीषा खत्री के अनुभव का अच्छा लाभ उठा रहें है। और आशा है भविष्य में वे ऐसा करते रहेंगें । मनीषा खत्री ने बताया कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके विचारो को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में साझा किया है , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मनीषा खत्री के विचारों से सहमत होते हुए  परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में खुलकर चर्चा की । उन्होंने कहा कि आजकल स्मार्ट वर्क के फेर में बच्चे पुस्तकों से दूर होते जा रहें है। उनमें सिलसिले वार अध्ययन करने की प्रवृति कम नजर आती है। उन्होंने स्मार्ट और हार्ड वर्क के बीच अंतर को स्पष्ट करते हुए कहा कि समान मात्रा में मिला जुला कर किया गया कार्य ही सफलता लाता है ।

पूरे राज्य में केवल विवेकानन्द की प्राचार्या मनीषा खत्री को मिला है यह सम्मान

पंचतंत्र में लिखित कहानी में कौए द्वारा कंकड़ डालकर पानी ऊपर लाना ही मेहनत से किया गया स्मार्ट वर्क है। मनीषा खत्री ने बताया कि अंत प्रधानमंत्री ने मेरे विचार रखे जिससे मै अभिभूत हूँ।

 

 


निचोड़ से चर्चा करते हुए प्राचार्या ने बताया यही विचार प्राचार्य के अपने व्यक्तिगत विचार भी हैं और वे अक्सर बच्चों को पुस्तकों के अध्ययन पर बल देती रहीं है। उनकी इस उपलब्धि पर सभी शिक्षक -शिक्षिकाओं ने उन्हें बधाई देते हुए कहा है वे इस सम्मान की हकदार हैं।
आज जहां पूरे प्रदेश में इस योजना द्वारा संचालित स्कलों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। तो दूसरी तरफ प्रतिवर्ष इस योजनान्तर्गत नए स्कूलों का खुलना बड़ा ही शासन का एक अच्छा कार्य माना जा रहा है।
प्राचार्य के इस उपलब्धि पर समस्त नगर वासियों को गर्व है। समस्त शिक्षक -शिक्षिकाओं ने उन्हें अपनी बधाई प्रेषित की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here