बस्तर में लोक सभा चुनाव का प्रथम चरण आरम्भ

0
25

जगदलपुरः बस्तर में लोक सभा चुनाव का प्रथम चरण आरम्भ । बड़ी संख्या में सुबह से ही मतदान करने लोग जमा हो रहें । चिलचिलाती धूप में भी लोग मतदान करने पहुँच रहें है। बस्तर संभाग में 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 14.78 लाख मतदाता करेंगे। बस्तर लोकसभा में कांग्रेस की तरफ से कवासी लखमा और भारतीय जनता पार्टी की तरफ से महेश कश्यप चुनाव मैदान में है। दोनों ही अपनी अपनी जीत का दावा कर रहें है।
बस्तर कांग्रेस प्रत्यासी कवासी ने सुबह अपने क्षेत्र नागरास से मतदान किया । मतदान के बाद लखमा ने कहा कि बस्तर सीट पर कांग्रेस की जीत होगी। भाजपा 150से ज्यादा सीट नही जीत पाएगी । उन्होंने कहा कि गीदम में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के आने के बाद कोई नेता बस्तर नही आया । इधर भाजपा 400 पार के दावे के साथ बस्तर में अपना प्रत्याशी महेश कश्यप को उतारा है। महेश कश्यप ने कहा है कि भाजपा की लहर है । इस बार बस्तर से भाजपा ही आएगी। अपनी जीत के दावे के बाद महेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस हार के बाद अपना मानसिक संतुलन खो चुकी है। छत्तीसगढ़ को भाजपा संवारेगी और नक्सलवाद से मुक्त कराएगी।
अंदरूनी क्षेत्रों में बहिष्कार का असर देखने को मिल रहा है। हांलाकि लोग 20 -25 किमी दूर अंदरूनी क्षेत्र से पैदल चलकर मतदान करने आ रहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here