तीन इनामी सहित 9 नक्सली गिरफ्तार

0
21

सुकमा, 09 अप्रैल। सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता 11 लाख के तीन इनामी सहित 9 नक्सलियों को पुलिस ने कल शाम गिरपफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक किरण चौहान ने बताया कि किस्टाराम के पलोड़ी से जवानों ने किया गिरफ्तार नक्सलियों की मवजूदगी की सूचना पर ऑपरेशन पर निकले थे सीआरपीएफ 208 कोबरा,212,217 बटालियन सिहित डीआरजी के जवान घेराबंदी कर नक्सलियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार 8 लाख का इनामी नक्सली सुखराम उर्फ माड़वी आयत,सीएनएम सदस्यएकलमु देवे पर एक लाख का इनामीएसोढ़ी आयत दो लाख का इनामी सुकमा जिले कई बड़े नक्सली हमले में शामिल रहे है।

लोकसभा चुनाव में जवानों को नुकसान पहुचाने के फिराक में थे नक्सली

नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है जवानों ने नक्सलियों के हथियारों और विस्पोट्क का जखीरा बरामद किया है आपको बता दे कि तोंड़ारमाक कैम्प से लगभग 8 किमी. दूर स्थित पहाड़ी की गुफा में नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक सामान छुपा रखा था और आगामी लोकसभा चुनाव में नुकशान पहुंचाने के उद्देश्य से कुछ तैयारी चल रही थी लेकिन इसकी भनक सुरक्षा बलों को लगी और ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटक सामग्रियों का जखीरा बरामद किया।जिसकी पुष्टि एसपी किरण चव्हाण ने करते हुए कहा कि नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाब कर दी गई और आगामी दिनों में आपरेशन और तेज कर दिए जाऐंगे।पुलिस की माने तो आगामी 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होने है और ऐसे में तोंड़ारमाक व डब्बामरका में नक्सलियों के होने की सूचनाएं मिल रही थी  और साथ ही गांव के जंगलों में स्थित एक पहाड़ी की छोटी सी गुफा में विस्फोटक व हथियार छुपाने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद एसपी किरण चव्हाण ने एक आपरेषन लांच किया जिसमें जिला बल, कोबरा 208, सीआरपीएफ 217, 212 व 241 की संयुक्त पार्टी रवाना की गई  ऑपरेशन पर निकले जवानों ने जंगल मे  बनी छोटी सी गुफा की सर्चिग की तो भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद हुए
बरामद सामग्री में जेटिन राड (350 नग) इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर (105 नग) एक्सपलोजिव सामग्री, आईईडी (5 किलो) बीजीएल बम (19 नग) बीजीएल लांचर (02 नग) बीजीएल प्रोजेक्टर (22 नग) बीजीएल राउंड (04 नग) वायरलेस सैट, मोबाइल फोन, बैटरी समेत भारी मात्रा में दोनो पहाड़ियों में विस्फोटक सामग्री व हथियार बरामद कर जवान वापस सुरक्षित कैंप लौट आऐं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here