कलेक्टर ने ग्रामीणों को दी कुर्सी और खुद चट्टान पर बैठकर सुनी उनकी समस्याएं

0
181

करीम

चांदामेेटा के ग्रामीणों की मांग पर विकास कार्यों में तेजी लाने का दिया भरोसा

जगदलपुर, 07 मई बस्तर जिले के दुर्गम और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में विकास कार्यों की गति को तेज करने का लक्ष्य लेकर कार्य कर रहे जिले के नवपदस्थ कलेक्टर  विजय दयाराम के ने पदभार ग्रहण करने के तीसरे दिन ही अतिसंवेदनशील कोलेंग क्षेत्र के ग्राम पंचायत छिंदगुर के आश्रित ग्राम चांदामेटा पहुंचे।
कलेक्टर द्वारा जिले के विकास में इस अंचल को प्राथमिकता दिए जाने पर खुश ग्रामीणों ने स्थानीय वनों से प्राप्त सुंदर फूलों के गुलदस्ते से उनका स्वागत किया गया। अपनी सादगी भरे व्यवहार से कलेक्टर ने भी लोगों का दिल जीता और उनकी समस्याओं को सुनकर उनके शीघ्र निराकरण का भरोसा भी दिलाया।
ग्रामीणों को कुर्सी में बिठाकर कलेक्टर श्री विजय ने चट्टान पर बैठकर उनकी समस्याओं को सूना और समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र कुमार मीणा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रकाश सर्वे, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के डिप्टी कमांडेंट श्री सदन कुमार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री विजय ने इस अवसर पर ग्रामीणों से कहा कि इस अंचल में अब सड़क निर्माण का कार्य शीघ्र पूर्ण होने वाला है। इसके साथ ही यहां अन्य विकास कार्यों में भी तेजी आई है। चांदामेटा में स्कूल भवन का निर्माण हो चुका है वहीं आंगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण भी चल रहा है, जिसे शीघ्र पूर्ण किया जाएगा। अब यहां के बच्चों को पढ़ने के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी। इसके साथ ही छोटे बच्चों के साथ किशोरी बालिका और शिशुवती माताओं को भी आंगनबाड़ी के माध्यम से नियमित तौर पर पोषण प्राप्त होगा, जिससे उनके सेहत में सुधार होगा। उन्होंने ग्रामीणों द्वारा इस अंचल में विकास कार्यों के लिए प्राप्त सहयोग के लिए खुशी जताते हुए कहा कि आपके द्वारा शासन पर किए गए भरोसे के कारण अब आपके चेहरे में मुस्कान दिख रही है। उन्होंने सीआरपीएफ कैंप में आयोजित चिकित्सा कैंप का नियमित तौर पर लाभ उठाकर स्वस्थ जीवन जीने की अपील भी ग्रामीणों से की। इस अवसर पर अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री ऋतुराज बिसेन, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सुब्रत प्रधान, तहसीलदार सहित प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, महिला एवं बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्टर मोटर सायकल से पहुंचे पटेलपारा
कलेक्टर श्री विजय सीआरपीएफ कैंप से लगभग दो किलोमीटर दूर पटेलपारा मोटरसायकल से पहुंचे और यहां के ग्रामीणों से बातचीत कर उनकी समस्याओं के संबंध में भी जानकारी ली। यहां पहली बार किसी कलेक्टर के पहुंचने पर ग्रामीणों में उत्सुकता दिखी और उन्होंने अपनी समस्याओं को रखा, जिस पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here