भूमिपूजन कर विधायक जैन ने बताए भूपेश है तो भरोसा है के मायने

0
133

एस करीमुद्दीन
-हाटगुड़ा में सीसी सड़क तो माड़पाल  में देवगुड़ी मरम्मत के लिए किया भूमिपूजन
जगदलपुर। गुरुवार को संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने हाटगुड़ा में सीसी सड़क निर्माण और माड़पाल में देवगुड़ी मरम्मत के लिए भूमिपूजन किया। दोनों ही स्थानों  पर उन्होने भूमिपूजन बाद उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते भूपेश है तो भरोसा है के मायने बताए। श्री जैन ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी के एलान के बाद से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सभी वर्गों को राहत प्रदान करने की योजनाएं आज तक जारी हैं और मुख्यमंत्री पर जनता का यही भरोसा आगामी चुनावों में कांग्रेस को बल प्रदान करेगा। श्री बघेल ने जनता के बड़े वर्ग के लिए निशुल्क खाद्यान्न की व्यवस्था की है। किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी पर छत्तीसगढ़ जितनी राशि देश का कोई भी राज्य नहीं दे रहा है। धान बोनस की व्यवस्था भी की गई है। एक एकड़ में 15 की जगह 20 क्विंटल धान खरीदने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। भाजपा राज में जहां किसानों को लाठियां मारी जाती थीं वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार में उचित मान- सम्मान दिया जा रहा है। राज्य के किसानों को मुख्यमंत्री ने स्वाभिमानी बनाया है इसलिए किसानों का भरोसा कांग्रेस सरकार व मुख्यमंत्री बघेल पर बढ़ा है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना समेत अनेक कृषक हितैषी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। आदिवासी अंचल की संस्कृति संरक्षण- संवर्धन का जो कार्य मुख्यमंत्री के नेतृत्व में चल रहा है, उसकी भाजपा ने कभी कल्पना भी नहीं की थी। विधायक जैन ने लोगों को आश्वस्त करते कहा कि भविष्य में भी यह कार्य जारी रहेंगे। महिलाओं, भूमिहीन किसानों, युवाओं, बेरोजगारों आदि के हितार्थ चलाई जा रही योजनाओं का उल्लेख भी संबोधन में श्री जैन ने किया।
सड़क बनाने किया भूमिपूजन
ग्राम पंचायत हाटगुड़ा में सीसी सड़क निर्माण के विधायक रेखचंद जैन, सरपंच दुर्गा उद्दे व अन्य पंचायत प्रतिनिधियों ने विधि- विधानपूर्वक पूजा- अर्चना की। 300 मीटर लंबी सीसी सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों में अत्यधिक उत्साह नजर आ रहा था। कार्यक्रम के दौरान राजीव युवा मितान क्लब अध्यक्ष सोमारु नाग, बंशीधर नेताम, सविता नाग, यशोदा ठाकुर, बालक गोयल, शांति बघेल, मनीराम दादा, जयमन गोयल, कृष्ण राम, गोपाल नाग, मंगली कश्यप, जगन्नाथ, मसू, तुलसी नाग, लखमू आदि मौजूद रहे। धुरगुड़ा में कुछ हितग्राहियों को मुख्यमंत्री आवास योजना के प्रमाणपत्र भी वितरित किए गए। मंच संचालन हेमंत देवांगन ने किया।
सरपंच को सौंपा चेक
माड़पाल में कोदई माता की गुड़ी मरम्मत के लिए विधायक रेखचंद जैन ने सरपंच मंदना नाग को चेक सौंपा। वहां कार्यक्रम संचालन वरिष्ठ कांग्रेस नेता व सरपंच संघ के संभागीय अध्यक्ष लैखन बघेल ने किया। भूमिपूजन अवसर पर सरपंच श्रीमती मंदना नाग समेत धनाय नाग, फूलमति, कलंती कुंवर, बोदा नाग, दल प्रसाद, ईश्वर मुरला, तुलाराम ओयर, बनमाली नाग, मनचित नाग, मधु कश्यप, आयती बाई, भानुप्रताप, अंजलि यादव, जयमन, वैशाखु, नन्दो पुजारी, गुप्तेश पुजारी, भानू पटेल, विमला यादव, मंगलदेई, वेणुधर, श्यामसुंदर राजेश कश्यप आदि उपस्थित थे। दोनों कार्यक्रमों के दौरान विधायक के साथ एमआइसी सदस्य राजेश राय, एल्डरमेन सुरेन्द्र झा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता परमजीत जसवाल, विजय सिंह, कुलदीप भदौरिया आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here