प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई आशा व उमंग से आगे बढ़ रहा भारत – श्रीनिवास राव मद्दी

0
29

जगदलपुर। 30 मार्च। हम सकारात्मक मतों के लिए जनता के बीच जाएंगे। 2014 से 2024 भारत माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में नई आशा और उमंग से आगे बढ़ रहा है। 2014 में जब माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपानीत एनडीए सरकार ने जब सत्ता संभाली उस समय देश भ्रष्टाचारी, नीतिपंगुता, लचर व्यवस्था, मंहगाई, बेरोजगारी की परिचायक कांग्रेसनीत यूपीए गठबंधन की सरकार से त्रस्त और हताश हो चुका था।

भारत की प्रगति थम गई थी। 2004 में भारत विश्व की 11वीं अर्थव्यवस्था में शामिल था और 10 साल के बाद जब जनता ने कांग्रेसनीत यूपीए गठबंधन को उखाड़ फेंका तब भी भारत अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री होने के बावजूद भी 11वें नम्बर पर ही था। उक्ताशय के विचार बस्तर लोकसभा संयोजक एम.श्रीनिवास राव मद्दी ने व्यक्त किए । उन्होंने कहा कि 2014 के पश्चात आज 2024 में भाजपानीत एनडीए गठबंधन की सरकार में भारत विश्व की पांच बड़ी अर्थव्यवस्था में शुमार हो चुका है। आज भारत विश्व स्तरीय आधारभूत संरचना के विकास, आधुनिक रेल्वे स्टेशन, वंदे भारत ट्रेन , स्टार्टअप, मेक इन इंडिया, सदृढ़ सेना, समृद्ध किसान और नए भारत में युवाओं के साकार होते सपनों का देश बन चुका है। श्री मद्दी ने कहा कि 2004 से 2014 आते तक देश आए दिन की आंतकी, नक्सली घटनाओं से आजीज आ चुका था। पाकिस्तान जवानों के सरकार कर ले जा रहा था। हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे दुर्दांत आतंकी आए दिन भारतीय सीमा के पास बैठकें ले रहे थे। इन विषम परिस्थितियों में भी कांग्रेसनीत यूपीए गठबंधन की सरकार ठोस कार्यवाही के बजाय केवल निंदा कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर रही थी जबकि जनता पीड़ित और आक्रोशित थी। इसी तरह छत्तीसगढ़ की जनता ने पिछले पांच वर्ष कांग्रेसी कुशासन के दंश को भोगा था जब प्रदेश में विकास ठप्प और भ्रष्टाचार का बोलबाला था ।

कांग्रेस को छत्तीसगढ़ की सत्ता से उखाड़ फेंकने के पश्चात जनता स्वयं सकारात्मक परिवर्तन मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के विगत 3 माह में महसूस कर रही है । विकास की गति तेज होने के साथ ही महतारी वंदन योजना , किसानों को कृषक उन्नति योजना के तहत धान बोनस की राशि लगभग 917 रूपए प्रति क्विंटल खरीदी में एकमुश्त उपलब्ध कराई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here