कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने नेगानार में कार्यालय का उदघाटन किया

0
27

जगदलपुर। गुरुवार को बस्तर संसदीय सीट के कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने दरभा ब्लॉक के नेगानार में पार्टी कार्यालय का उदघाटन किया। चिंगपाल में आयोजित बैठक को संबोधित करते वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करेगी। कांग्रेस ने जिस प्रकार छत्तीसगढ़ में दो घंटे में कर्ज माफ किया था, वैसा ही केंद्र में किया जाएगा। सभी ने भाजपा को झूठ बोलने वाली पार्टी बताकर जमकर प्रहार किया। चिंगपाल के आम बगीचा में हुई बैठक के दौरान दरभा ब्लॉक के सेक्टर, बूथ व जोन के प्रभारी मौजूद थे।
महतारी वंदन के नाम पर ठगा: लखमा
कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने कहा कि कांग्रेस पांचों न्याय व 25 गारंटियों को लागू करेगी। श्री लखमा ने कहा कि भाजपा ने मोदी की गारंटी के नाम पर महिलाओं के साथ ठगी की। विधानसभा चुनाव के समय वोट लेने सभी महिलाओं से फार्म भरवाये थे लेकिन अब मुकर गई है। कांग्रेस की मांग पर इस योजना के लाभार्थियों की सूची सार्वजनिक नहीं की जा रही है। महिलाओं को चार माह का चार हजार भी नहीं दिया गया है। उन्होने भाजपा पर जमकर प्रहार किया। किसानों, युवाओं व महिलाओं आदि को कांग्रेस शासन में मिलने वाले लाभ भी गिनाए। श्री लखमा ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर आरक्षण जारी रहेगा, राशन मिलता रहेगा।
भाजपा खत्म कर देगी आरक्षण: जैन
पूर्व विधायक तथा जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी रेखचंद जैन ने कहा भाजपा सत्ता में आई तो एससी, एसटी व अन्य पिछड़े वर्गों का आरक्षण खत्म कर देगी। प्रधानमंत्री मोदी इसी विचार को साकार करने अबकी बार 400 पार का नारा लगा रहे हैं। उन्होने ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील की।
भाजपा और जनता कांग्रेस के लोगों ने थामा हाथ
चिंगपाल में भाजपा के छिन्दावाडा के चार कार्यकर्ताओं सामनाथ बघेल, सुखदेव बघेल, समदू नाग व फूलधर नाग तथा नेगानार व कोयपाल के छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के सदस्यों ने हाथ का दामन थाम लिया। कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने इन्हें कांग्रेस का गमछा व फूलों का हार पहनाकर स्वागत किया। भाजपा की साम्प्रदायिक एवं समाज विरोधी सोच व नीति और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रेरणा लेकर कांग्रेस में आने की बात इन्होने कही।
उमाशंकर शुक्ल, सामू कश्यप, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य, दरभा ब्लॉक अध्यक्ष बीर सिंग बघेल, गागरूराम, महादेव नाग, मानसिंग बघेल, बनिता कौशिक, तारा बेंजाम, जयदेव नाग, तुलाराम कश्यप, मनीष आदि ने भी संबोधन दिया। इस दौरान हेमू उपाध्याय, भुवन झा, संतोष सिंह, नीलम कश्यप, राजेश, अल्ताफ हुसैन, बिजेन्द्र ठाकुर, सोनारू नाग, मानूराम आदि समेत क्षेत्र के अनेक पंचायत प्रतिनिधि, कांग्रेस जन व ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here