इस्तीफे के बाद भी डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के पास रहेगा कैबिनेट मंत्री का दर्जा

0
170

करीम
रायपुर ।
 छत्तीसगढ़ की राजनीति में चुनाव से पहले बदलाव और उथल-पुथल का दौर जारी है। शुक्रवार को पूर्व पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मंत्री पद की शपथ ली।

इससे एक दिन पहले गुरुवार को शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम ने इस्तीफा दे दिया था। उनके स्थान पर मरकाम को मंत्री बनाया गया है। वहीं अब डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भी डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के पास कैबिनेट मंत्री का दर्जा बरकरार रहेगा। उन्हें राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष बनाया गया है।

अबतक राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष मुख्यमंत्री हुआ करते थे। वहीं अब अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम को सौंपी गई है। ऐसे में इनके पास कैबिनेट मंत्री का दर्जा अभी भी बरकरार रहेगा।

इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल क्वे अलावा मंत्री रविन्द्र चौबे, ताम्रध्वज साहू, मोहम्मद अकबर, गुरु रूद्रकुमार, शिव डहरिया और कवासी लखमा मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि विभागों के फेरबदल को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हुई है।

सूत्रों की मानें तो मोहन मरकाम को स्कूल शिक्षा विभाग के साथ ही सहकारिता विभाग भी दिया जा सकता है। इसके अलावा हाल ही में डिप्टी सीएम बनाए गए टीएस सिंहदेव को भी किसी नए विभाग की जिम्मेदारी दिए जाने के आसार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here