विधायक रेखचंद जैन ने हितग्राहियों के फॉर्म भरे – नगर निगम के गंगानगर व राजीव गांधी वार्ड में भरे गए हितग्राही फॉर्म

0
128
 करीम
जगदलपुर। शुक्रवार को संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने राज्य सरकार की योजनाओं से संबंधित जानकारी दी। उन्होने हितग्राहियों के फॉर्म भी भरे। शुक्रवार को नगर निगम के गंगानगर व राजीव गांधी वार्ड में राज्य सरकार की योजनाओं से लाभांवित हो रहे हितग्राहियों से फॉर्म भरवाने सुबह से कांग्रेसी डटे रहे। गंगानगर वार्ड में संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन के मार्गदर्शन में हितग्राही कार्ड भरे गए। इसमें वरिष्ठ वार्ड पार्षद व एमआइसी सदस्य राजेश राय की अहम भूमिका रही, जिन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को ऐसा करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम को लेकर हितग्राहियों में अत्यधिक उत्साह  नजर आया। दोपहर में संसदीय सचिव व विधायक रेखचंद जैन राजीव गांधी वार्ड पहुंचे। उन्होने स्वयं अनेक हितग्राहियों के फॉर्म भरे और उन्हें राज्य संचालित योजनाओं की जानकारी दी।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जयकारा लगा। लोगों को जब मुख्यमंत्री के द्वारा लागू की गई योजनाओं की जानकारी दी गई तो भूपेश है तो भरोसा है के उदघोष से कार्यक्रम स्थल गूंज उठा।
*विधायक ने दी योजनाओं की जानकारी*
कार्यक्रम में मौजूद संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने कृषि, वनोपज, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्र से संबंधित योजनाओं के साथ बिजली बिल हाफ योजना, भूमिहीनों को 7000 रुपये सालाना, बेरोजगारी भत्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं- सहायिकाओं के मानदेय में बढ़ोत्तरी, मितानिनों को राज्य मद से अतिरिक्त राशि, ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली, गरीब परिवारों को प्रति माह एक रुपये की दर से 35 किलो चावल प्रदाय करने, 60 से अधिक प्रकार के वनोपजों की खरीदी, वनाधिकार पट्टा आदि की जानकारी दी। उन्होने कहा कि प्रदेश में 15 साल के भाजपा शासनकाल में विकास कागजों में हो रहा था, पहली बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा छत्तीसगढ़-  बस्तर विकास को धरातल पर उतारा जा रहा है। किसानों को कृषि ऋण माफी का लाभ दिया गया है। वर्तमान में एक क्विंटल धान की खरीदी 2640 रुपये में की जा रही है। विधायक रेखचंद जैन ने लोगों से भूपेश है तो भरोसा है, कार्यक्रम के अंतर्गत फॉर्म भी भरवाए। वार्ड पार्षद व नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू ने भी संबोधन दिया।
*भूपेश के सीएम बनने से आया बदलाव*
कांग्रेसजनों ने कहा कि भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद से बहुत सकारात्मक बदलाव आया है। राजीव गांधी वार्ड में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पार्षद पंचराज सिंह, एल्डरमेन हरीश साहू, शहर महामंत्री हेमू उपाध्याय, गौरव तिवारी, ब्लॉक महामंत्री ननकू प्रसाद गुप्ता, एस नीला, दलिला बाग, संजय टाईटस, अनिल वानखेड़े, एके भूषणम, उमाशंकर पांडेय, पुन्दु चलम, पाकलू कश्यप समेत राज्य सरकार की अनेक योजनाओं के हितग्राही- लाभार्थी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन संतोष सिंह ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here