अर्बन पीएचसी के निर्माण कार्य को जुलाई माह तक करें पूर्ण :- कलेक्टर  विजय दयाराम के.

0
107

करीम

जगदलपुर 11जून कलेक्टर  विजय दयाराम के.ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुम्हारपारा और धरमपुरा के निर्माण कार्य को जुलाई तक पूर्ण करने के निर्देश निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने अर्बन पीएचसी तक पहुँच मार्ग, बाउंड्रीवाल निर्माण, हमर अस्पताल का निर्माण,पार्किंग स्थल के साथ-साथ भवन के डिजाइन व रंगरोगन के सम्बंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने परिसर में स्थित पेड़ो को बचाते हुए विकास कार्य करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री विजय ने रविवार को जगदलपुर शहर के अर्बन पीएचसी सहित अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण किया।
उन्होंने जिला प्रशासन के सहयोग से स्टार्ट अप को बढ़ावा देने के लिए संचालित थिंक-बी कार्यालय का निरीक्षण किया। थिंक बी से जुड़े अधिकारियों और स्टार्ट अप करने वाले संस्था के प्रतिनिधियों से चर्चा किए। कलेक्टर  विजय ने हाइ वैल्यू कमर्शियल क्रॉप,बस्तर को अलग पहचान देने वाले उत्पाद व कला और स्थानीय मार्केट के आधार पर स्टार्ट अप करने पर जोर देते हुए स्टार्ट अप संस्था के प्रतिनिधियों को प्रोत्साहित किया। इसके अलावा विश्वविद्यालय परिसर में मॉडल कॉलेज के संचालन के लिए भवन और आवश्यक संसाधन के लिए अधिकारियों के साथ मौका मुआयना कर आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री हरेश मंडावी, एसडीएम  नंद कुमार चौबे, तहसीलदार अर्जुन श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

देर रात अर्बन पीएचसी का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्री विजय ने शनिवार की रात गीदम रोड़ राजेन्द्र नगर वार्ड में स्थित अर्बन पीएचसी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने ओपीडी की स्थिति, दवाइयों की उपलब्धता और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण किया। साथ ही लाला जगदलपुरी ग्रन्थालय का भी निरीक्षण कर पुस्तकालय में पढ़ रहे अध्ययनार्थियों से प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी और संस्था द्वारा दी जा रही सुविधाओं के संबंध में चर्चा किए। निरीक्षण में अपर कलेक्टर श्री हरेश मंडावी, निगम आयुक्त श्री पैकरा भी साथ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here