विष्णुदेव सरकार बस्तर में भाजपा नेताओं को ही सुरक्षा क्यों दे रही, कांग्रेसी भी है नक्सलियों के टारगेट में: दीपक बैज

0
24

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर में भाजपा नेताओं की हत्या नक्सली कर रहे हैं. जिसकी वजह से बस्तर संभाग के सभी जिलों के भाजपा नेताओं में खौफ का माहौल है. इसे ध्यान में रखकर छत्तीसगढ़ सरकार ने बस्तर संभाग के 43 भाजपा नेताओं को सुरक्षा प्रदान की है. जिसे लेकर सियासत गरमा गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने बीजेपी पर दोहरी राजनीति कर कांग्रेस नेताओं के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है.

नेताओं को सुरक्षा देने में भेदभाव का आरोप: पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा, “छत्तीसगढ़ में भाजपा कांग्रेस नेताओं के साथ भेदभाव का रही है. भाजपा दोहरी नीति क्यों अपना रही है. क्या कांग्रेस के नेताओं की हत्या नक्सलियों ने नहीं की. हत्याकांड का उदाहरण देश का सबसे बड़ा राजनीतिक घटना झीरम घाटी है. जहां कांग्रेस के टॉप लीडरों, पुलिस जवानों सहित कुल 32 लोगों की हत्या हुई. उसके बाद भी भाजपा सरकार सबक नहीं सीख रही है.”

दीपक बैज ने कहा, कांग्रेस के पूर्व विधायक और बड़े नेताओं की सुरक्षा वापस ली गई है. आगामी दिनों में इन सभी नेताओं की लिस्ट बनाकर सुरक्षा के लिए सरकार को पत्र लिखा जायेगा, ताकि बस्तर जैसे इलाके में नेताओं के साथ भेदभाव नहीं हो. भाजपा सरकार में नक्सलियों की गतिविधियों अंदरूनी इलाकों में बढ़ गई है.”

दरअसल, कांग्रेस बड़े नेताओं के साथ बातचीत करने लिस्ट तैयार कर रही है. कांग्रेस की ओर से पत्र लिखकर आगामी लोकसभा चुनाव और उसके बाद परिस्थितियों के अनुसार नेताओं की सुरक्षा बहाली करने की मांग की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here