संस्कार द गुरूकुल में 75 गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया

0
56

जगदलपुर, 27 जनवरी. संस्कार द गुरूकुल में 75 गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया । संस्था के चेयरमेन रतनलाल जैन ने ध्वजारोहण किया ।  राष्ट्रगान के बीच ऊँचाई पर लहराता तिरंगा बड़ा ही आकर्षक लग रहा था। छात्रों ने इस बीच गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने विचार साझा किए । इस मौके पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए ।
देशभक्ति गीतों की भावपूर्ण प्रस्तुति और मंत्रमुग्ध कर देने वाले नृत्य प्रदर्शन के साथ सांस्कृतिक उत्सव जारी रहा, जो भारत की सांस्कृतिक छवि को उजागर करता है। छात्रों ने गणतंत्र दिवस के सार को जीवंत करते हुए अपनी प्रतिभा और समर्पण का प्रदर्शन किया।


इस मौके को यादगार बनाने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया । एक ड्राइंग प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह भी हुआ था। छात्र-छात्राओं के रचनात्कमता के लिए चेयरमैन रतनलाल जैन, निदेशक अमित जैन और प्राचार्या अनुराधा ने बच्चों को पुरस्कृत किया । और उनकी कला की प्रशंसा की ।
उत्कृष्ट कार्य करने के लिए छात्रों को प्रशस्ति पत्र भी वितरित किए गए जिन्होंने विभिन्न स्कूल गतिविधियों में नेतृत्व, टीम वर्क और परिश्रम के असाधारण गुणों का प्रदर्शन किया।
संस्कार द गुरुकुल स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह केवल एक स्मरणोत्सव नहीं था; यह जिम्मेदार और देशभक्त नागरिकों के पोषण के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता का एक जीवंत प्रतिबिंब था। संस्कार द गुरूकुल को हाल ही में बस्तर के सबसे बेहतरीन स्कूल का अवार्ड भी मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here