विवेकानंद स्कूल में समर कैंप

0
238

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल योजना के तहत चलने वाले विवेकानंद स्कूल ने बच्चों को व्यस्त रखने और उनके कौशल को विकसित करने में मदद करने के लिए समर कैंप का आयोजन किया है। विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने वाले विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों के साथ समर कैंप बहुत हिट रहा है।

समर कैम्प का आज चौथा दिन था । इस बीच प्राचार्या मनीषा खत्री ने बताया कि समर कैम्प को लेकर बच्चों में काफी उत्साह है। नए सत्र के प्रवेश लिए ऑन लाईन फार्म दिनांक 10 से खुली है जो 5 अप्रेल तक रहेंगी।

बच्चों को कला, शिल्प, सुलेख, नृत्य और संगीत सहित कई प्रकार के कौशल सिखाए जा रहे हैं। शिविर बच्चों को उनकी रचनात्मकता विकसित करने और उनके आत्मविश्वास का निर्माण करने का अवसर प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ग्रीष्मकालीन शिविर माता-पिता द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है जो अपने बच्चों को सक्रिय रूप से गतिविधियों में शामिल देखकर खुश हैं जो उन्हें नए कौशल और रुचियों को विकसित करने में मदद करते हैं। बच्चों को सीखने और अन्वेषण करने के लिए एक सुरक्षित और पोषण वातावरण प्रदान करने के लिए भी शिविर की प्रशंसा की गई है।

आयोजकों के अनुसार, समर कैंप को विविध पृष्ठभूमि के बच्चों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें विभिन्न प्रकार की गतिविधियाँ होती हैं जो विभिन्न रुचियों और क्षमताओं को पूरा करती हैं। बच्चों को सीखने और बढ़ने के लिए एक मजेदार और आकर्षक वातावरण प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

ग्रीष्मकालीन शिविर अब तक एक बड़ी सफलता रही है और उम्मीद है कि बच्चों को अपने कौशल सीखने और विकसित करने के लिए एक मंच प्रदान करना जारी रहेगा। आयोजकों ने भविष्य में बच्चों के लिए ऐसे और अवसर प्रदान करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here