श्रमिक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में ईविप्रा उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होकर श्रमिक साथियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी

0
165

करीम

जगदलपुर बस्तर सर्व श्रमिक कल्याण संघ द्वारा आयोजित श्रमिक दिवस के कार्यक्रम में इंद्रावती विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुयेए आज श्रमिक दिवस पर उन्होंने बोरे बासी खाकर मनाने की अपील के साथ इस खास अवसर की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी।
उन्होंने आगे कहा कि आज 1 मई है जिसे मई दिवस या श्रमिक दिवस के रूप में जाना जाता हैए आज के दिन मई को श्रमिक वर्ग द्वारा किए गए अमूल्य योगदान को पहचानने और उसकी सराहना करने के लिए मनाया जाता है उन्होंने आगे कहा कि मजदूर दिवस का प्राथमिक उद्देश्य श्रमिक वर्ग की कड़ी मेहनत और समर्पण को स्वीकार करनाए उनके अधिकारों के बारे में जागरूकता पैदा करना और उन्हें शोषण से बचाना है। यह दिन विश्व स्तर पर मनाया जाता हैए और कुछ देशों में इसे श्रमिक दिवस के रूप में जाना जाता है। मजदूर वर्ग की उपलब्धियों और योगदान को मान्यता देने और उनका सम्मान करने के लिए मजदूर दिवस मनाया जाता है। यह दुनिया भर के श्रमिकों की कड़ी मेहनतए समर्पण और प्रतिबद्धता का जश्न मनाने का दिन है जिन्होंने अपने.अपने समाज में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।भारत मे मजदूर दिवस मनाने का उद्देश्य श्रमिकों और मजदूरों की उपलब्धियों को स्वीकार करना और उन्हें प्रेरित करना है मजदूर वर्ग की उपलब्धियों और योगदान को मान्यता देने और उनका सम्मान करने के लिए मजदूर दिवस मनाया जाता है यह दुनिया भर के श्रमिको की कड़ी मेहनतए समर्पण और प्रतिबद्धता का जश्न मनाने का दिन है जिन्होंने अपने अपने समाज में महत्वपूर्ण योगदान दिया।
कार्यक्रम को महापौर सफीरा साहूए राज्य मदरसा बोर्ड सदस्य महामंत्री ;प्रशासनद्ध अनवर खानए वरिष्ठ कांग्रेसी संजीव शर्माएबस्तर सर्व श्रमिक कल्याण संघ अध्यक्ष घांसी दास सहित अन्य वक्ताओं ने सम्बोधन में कहा कि भारत मे पहला मजदूर दिवस 1मई 1923 को मद्रास में मनाया गया इस दिन को विभिन्न भारतीय राज्यों में अलग अलग नामों से मनाया जाता है।
कार्यक्रम में उपस्थित जनों को आभार प्रदर्शन श्रमिक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी अनुराग मिश्रा ने किया।

वरिष्ठ पार्षद श्रीमती सुनीता सिंहएबी ललिता रावएअफरोज बेगमएपंकज पटेलएदूरदराज से आये श्रमिक साथी सहित बस्तर सर्व श्रमिक संघ के पदाधिकारी व सदस्यगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here