अस्पताल के शवगृह में रखी लाश को चूहों ने नोचा

0
98

एस करीमुद्दीन
बीजापुर, 04 अक्टूबर ।
 जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। इलाज के दौरान मौत होने के बाद मर्च्यूरी (शवगृह) में रखी लाश को चूहों ने नोचना शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद से ही परिजनों और समाज में काफी आक्रोश है।
बीजापुर जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से मर्चुरी में रखे एक बूढ़ी मां के शव को रात भर चूहे कुतरते रहे। मामला नगर के व्यापारी दिलीप चांडक के परिवार से जुड़ा है। दिलीप के मुताबिक उनकी माँ श्रीमती सरस्वती चांडक का कल निधन हो गया। मंगलवार को अंतिम संस्कार के लिए बॉडी हॉस्पिटल के मर्च्यूरी में रखवाई गई थी, सुबह शव लेने जब परिजन हॉस्पिटल पहुँचे तो शव की हालत देख सबकी आँखे फ़टी की फटी रह गई। मर्च्यूरी का डीप फ्रीजर बन्द मिला, इतना ही नहीं चूहों द्वारा शरीर के कई अंग कुतरे मिले। घटना से चांडक परिवार बेहद आहत है और जिम्मेदारों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा है।
इस पूरे मामले को लेकर पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने घटना की कड़ी निंदा की है। साथ ही बयान जारी कर कहा कि इस घोर लापरवाही के लिये विधायक विक्रम मंडावी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समाज से माफी मांगें और मामले में दोषी पाये जाने वाले जिम्मेदारों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here