स्काउट दल को जम्बूरी गतिविधि के लिए दक्षिण कोरिया के गवर्नर ने किया सम्मानित

0
137

करीम

रायपुर, 7 सितंबर। इंटरनेशनल स्काउट गाइड फेलोशिप एशिया पेसेफिक रिजनल विजन 2025 कमेटी के चेयरमेन श्री एम ए के मिकी को दक्षिण कोरिया के जिओलाबुक-डू प्रांत के गवर्नर श्री किम वाॅन युंग के द्वारा 6 सितंबर 2023 को मिशन वर्ल्ड स्काउट जंबूरी 2023 की गतिविधियों के आखिरी चरण में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
दोनों देशों के मध्य फेलोशिप एवं भारत देश के साथ मित्रता को और प्रगाढ़ किए जाने पर रणनीति एवं विचार साझा किया गया। इण्डियन स्काउट गाइड फेलोशिप एवं अटास इण्डिया के संयुक्त दल के हाल ही में प्रवास के समय जिओलाबुक-डू प्रांत के अधिकारियों को द्वारा किए गए सहयोग के लिए श्री मिकी के द्वारा छत्तीसगढ़िया गमछा एवं स्मृति चिन्ह देकर गवर्नर किम वाॅन युंग को भी सम्मानित किया गया।  विधायक एवं इण्डियन स्काउट गाइड के संरक्षक तथा भारत स्काउट्स एवं गाइड्स के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री सत्यनारायण शर्मा की ओर से छत्तीसगढ़ राजकीय गमछा इण्डियन स्काउट गाइड को सौंपा गया था।
हाल ही में दक्षिण कोरिया में सम्पन्न हुए विश्व स्काउट जंबूरी में इण्डियन स्काउट गाइड तथा अटास इण्डिया का 29 सदस्यीय दल राष्ट्रीय अध्यक्ष, उड़ीसा हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायमूर्ति श्री कल्पेश झवेरी के नेतृत्व में सम्मिलित हुआ था। जिसमें छत्तीसगढ़ अटास चैप्टर के अध्यक्ष श्री प्रेम प्रकाश शर्मा तथा उपाध्यक्ष श्री जितेन्द्र साखरे सम्मिलित हुए थे। उल्लेखनीय है कि यात्रा के पूर्व प्रतिनिधिमंडल छत्तीसगढ़ राज्य के प्रतिनिधिमण्डल को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से मिला था। मुख्यमंत्री ने उन्हें शुभकामनाएं दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here