कमिश्नर  श्याम धावड़े ने किया बीजापुर में विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा

0
138

करीम
जगदलपुर 11 मई  कमिश्रर  श्याम धावड़े ने बीजापुर में विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लिया। कमिश्नर श्री धावड़े ने बीजापुर कलेक्टोरेट की सभाकक्ष में निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा बैठक में निर्देशित किए कि मतदान केंद्रों की मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था को सुनिश्चित करें। साथ ही मतदाता सूची त्रुटिरहित हो इसकी विशेष ध्यान देंने की आवश्यकता पर जोर दिया।  बैठक में उन्होंने जिले के मतदाता सूची का अद्यतन कार्य, राजनीतिक दलों की बैठक,सभी संवेदनशील क्षेत्र के मतदान केन्द्रों, पहुँच विहीन मतदान केन्द्रों, ईपीक कार्ड की स्थिति, स्वीप के तहत जागरूकता अभियान, सुरक्षा व्यवस्था, मतदान केंद्रों की मूलभूत सुविधाओं, मतदाता सूची से सम्बन्धित फार्म की उपलब्धता,  सभी मतदान केंद्रों में बीएलओ की नियुक्ति, राजनीति दलों से भी बीएलओ की सूची लेने सहित निर्वाचन की प्रारंभिक तैयारियों की समीक्षा किए।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री राजेंद्र कुमार कटारा ने बताया कि जिले में 1लाख 62 हजार से अधिक मतदाता है । 245 मतदान केंद्रों के माध्यम निर्वाचन किया जाना है  इसके अलावा सुरक्षा, शांतिपूर्ण, निष्पक्ष चुनाव संम्पन्न करने के लिए आवश्यक तैयारी पुलिस अधीक्षक के साथ कार्ययोजना तैयार कर लिया गया है। साथ ही जिले के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों का भी मतदाता सूची में नाम दर्ज करवा लिया गया है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री आंजनेय वाष्णैर्य, डिप्टी कमिश्नर  श्रीमती माधुरी सोम, एसडीएम बीजापुर पवन कुमार , निर्वाचन प्रभारी नारायण गावेल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

निर्वाचन की तैयारियों के तहत चिह्नांकित स्ट्राँग रूम का  किया अवलोकन
कमिश्नर ने बीजापुर के निर्वाचन की तैयारियों के तहत ईवीएम मशीन के वितरण केंद्र और मतगणना केंद्र के लिए चिह्नांकित भवन का निरीक्षण कर स्ट्राँग रूम, मतगणना केंद्र हॉल की व्यवस्था का अवलोकन किया। इसके अलावा जिला मुख्यालय में स्थित मतदान केंद्र नम्बर 165 की सम्पूर्ण व्यवस्था का अवलोकन किया। उन्होंने अधिक महिला मतदाता की संख्या वाले मतदान केंद्र को पिंक बूथ बनाने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here