पर्यावरण का संरक्षण सभी का दायित्व : प्रभारी मंत्री श्री लखमा

0
164

करीम

स्वामी आत्मानंद स्कूल में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रभारी मंत्री ने लगाया जामुन का पौधा

जगदलपुर, 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने यहां जामुन का पौधे का रोपण किया।
प्रभारी मंत्री श्री लखमा ने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण हम सभी का दायित्व है, क्योंकि यह हमारे जीवन के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को एक लगाने की आवश्यकता है। इसके साथ ही उसकी देखरेख भी करना जरूरी है, जिससे वह पौधा नष्ट न हो। उन्होंने विद्यालय परिसर में लगाए गए पौधों की देखरेख के लिए शिक्षकों और विद्यार्थियों से आग्रह करते हुए कहा कि वे शाला प्रारंभ होने अथवा बंद होने के पूर्व पौधों की देखभाल का कार्य नियमित तौर पर करें।
इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री रेखचंद जैन, इंद्रावती बेसिन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री राजीव शर्मा, महापौर श्रीमती सफीरा साहू, नगर निगम अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू ने भी विद्यालय परिसर में पौधों का रोपण किया। कार्यक्रम में मुख्य वन संरक्षक श्री मोहम्मद शाहिद, कलेक्टर श्री विजय दयाराम के., वन मंडलाधिकारी श्री डीपी साहू सहित जनप्रतिनिधिगण विद्यालय के शिक्षक एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here