पीडिया को जंगलों में पुलिस, माओवादियों में मुठभेड़

0
153

 करीम
बीजापुर, 21 जून. गंगालूर से सोमवार को कोबरा, एसटीएफ, डीआरजी दंतेवाड़ा एवं डीआरजी बीजापुर की संयुक्त टीम थाना गंगालूर क्षेत्रान्तर्गत गांव पीड़िया की ओर माओवादी को घेरने निकली थी।अभियान के दौरान 20 जून मंगलवार को पीड़िया के अलग-अलग जगहों पर माओवादियों के सशस्त्र टीम के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नही पहुंचा, लेकिन माओवादियों सुरक्षा बलों को भारी देख फायरिंग करते हुए जंगलों की आड़ लेकर भागे,इसी दरम्यान पुलिस द्वारा फायरिंग की गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों की फायरिंग से नक्सलियों का भारी नुक़सान होने की संभावना है।
जानकारी अनुसार मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने माओवादियों के डेरा को ध्वस्त करने के साथ माओवादी स्मारक स्थल को भी ध्वस्त किया। सुरक्षा जवानों ने माओवादी डेरा से भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्रिया, विस्फोटक, टेलरिंग टीम का सामान एवं दवाईयां बरामद हुई है। उक्त मुठभेड़ के दौरान संयुक्त सुरक्षा बलों के द्वारा की गई कार्यवाही, और घटना स्थल में साक्ष्यो के आधार पर इस मुठभेड़ में 2-3 नक्सलियों के घायल होने अथवा मारे जाने की भी संभावना है।
मिली जानकारी अनुसार 21 जून 23 को अभियान से वापसी के दौरान कुरूष के पास प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से डीआरजी दंतेवाड़ा के एक जवान अजय मंडावी को सामान्य चोंटे आई है, जवान को उचित उपचार के लिये बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया है। मुठभेड़ एंव कार्यवाही के संबंध में शेष जानकारी पृथक से दी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here