नही बनेगा बोधघाट बांध – सांसद दीपक बैज…

0
149

करीम

जगदलपुर 13 जून।  आज लोहंडीगुड़ा विकासखंड में घाटी के नीचे बसे गांव करेकोट,भेजा और बिंता में बस्तर सांसद दीपक बैज एवं विधायक राजमन बेंजाम का एक दिवसीय दौरा रहा जिसमे विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया गया। आज सांसद बैज और विधायक बेंजाम ने अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ मिल कर करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात दी जो की इस प्रकार है।

ग्राम करेकोट में नवीन पंचायत भवन हेतु 19.95 लाख रुपए,ग्राम पंचायत बिंता में नल जल प्रदाय योजना के तहत 1 करोड़ 35.26 लाख रुपए,वहीं ग्राम पंचायत भेजा से मारडूम तक 9 कि.मी डामरीकरण सड़क हेतु 4 करोड़ 53.49 लाख रुपए साथ ही करलाकोंटा से मारडूम मटनार तक 6 किमी डामरीकरण सड़क हेतु 3 करोड़ 12 लाख रुपए का भूमिपूजन किया।
इस दौरान दोनों नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हल्ला बोलते हुए कहा एक समय में बिंता,भेजा,करलाकोंटा,मारडूम इन चारो गांव में जाने के लिए सड़क तक नहीं थी। लोग बिजली पानी के आभाव में जीते आ रहे थे। भारतीय जनता पार्टी ने घाटी के नीचे बसे गांव के ग्रामीणों को सिर्फ अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। लेकिन हमारी सरकार ने उक्त गांव में सड़क बिजली और पानी पहुंचाने का काम कर रहे है। साथ ही हमने सतसपुर पुलिया जो की 25 करोड़ के लागत से बन रहा है उसका भी भूमिपूजन किया है।

बस्तर सांसद दीपक बैज ने सभा के दौरान ग्रामीणों के बीच अपनी बात रखते हुए कहा की “नही बनेगा बोधघाट परियोजना” छत्तीसगढ़ सरकार और हमारी मनसा है की किसी ग्रामीणों को डूबान की वजह से विस्थापित होना ना पड़े। सांसद श्री बैज ने कहा इसके लिए आपको बिल्कुल भी चिंता करने या घबराने की जरूरत नहीं है। अब बोधघाट परियोजना के विकल्प के रूप में चित्रकोट के नीचे मटनार बैराज बनेगा जिससे लोहंडीगुड़ा बस्तर एवं अन्य जिलों को पानी मिलेगा..

ज्ञात हो की साल 2016 में छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार थी तब विपक्ष में रहते हुए तत्कालीन विधायक दीपक बैज ने भेजा पहाड़ को हजारों ग्रामीणों के साथ मिलकर पहाड़ तोड़कर सड़क बनाया था। आज उसी सड़क को स्वीकृति मिला जो की लगभग 9 किमी ग्राम भेजा से मारडूम तक डामरीकरण सड़क से जुड़ जायेगा ऐसे में ग्रामीणों को 15 से 20 कि.मी का बचत होगा…इससे वहां के ग्रामीणों का सपना साकार होगा..

मारडूम घाटी के नीचे बसे ग्राम करलाकोंटा में लगभग 45 घर मौजूद है जहां पहाड़ों के बीच सिर्फ पैदल जाने का ही रास्ता है। वहां ना तो बिजली है ना ही पीने का साफ पानी, लेकिन आज उक्त ग्राम में 6 कि.मी डामरीकरण सड़क स्वीकृति होने से जल्द ही करलाकोंटा में बिजली और पीने का साफ पानी भी पहुंच पाएगा..
इस कार्यक्रम के दौरान सांसद दीपक बैज,चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम,जनपद पंचायत अध्यक्ष महेश कश्यप,जिला पंचायत सदस्य मालती बैज,बलराम मांझी,जगदलपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष अनिता पोयाम,जनपद सदस्य चैती बघेल,महिला कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष जयंती यादव,सरपंच करेकोट आंती नाग,मंगलू पुजारी,इंदु नाथ नाग,मंगल नाग,सिरहा जगतु राम,सगराम बघेल,सी ई ओ लोहंडीगुड़ा, पंचगण,सहित ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here