मुलाकात के दौरान कवासी लखमा ने जमकर दहाड़ा

0
43

जगदलपुर। शुक्रवार को बस्तर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी व कोंटा विधायक कवासी लखमा ने बस्तर और जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में जमकर दहाड़ लगाई। दोनों विधानसभा क्षेत्रों के 30 स्थानों पर भेंट- मुलाकात व नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया था। श्री लखमा ने जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में दोपहर बाद बम्हनी, आमागुड़ा, धनपूंजी, चोकावाड़ा, नगरनार, उपनपाल, बाबू सेमरा, आड़ावाल, भाटागुड़ा, आसना आदि एक दर्जन स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों से भेंट- मुलाकात की। सभी जगहों पर उन्होने कहा कि वे संसद में बस्तर के लोगों की आवाज बनने यह चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने कहा कि भाजपा झूठों की पार्टी है। पिछले दो चुनाव में जनता को दी गई मोदी की कोई भी गारंटी पूरी नहीं की गई। न तो विदेशों से कालाधन लाया गया और न ही मंहगाई कम हुई।
श्री लखमा ने कहा कि कांग्रेस के शासन में पूरे देश में एमएसपी की गारंटी होगी। कश्मीर से कन्याकुमारी तक किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। कांग्रेस श्रमिकों को रोजाना की मजदूरी 400 रुपये देगी। राशन की कटौती भी नहीं की जाएगी।
राशन में कटौती नहीं होने देंगे लखमा: जैन
जगदलपुर के पूर्व विधायक रेखचंद जैन ने कहा कि आगामी 19 अप्रैल को कांग्रेस को जिताकर अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित रखना है। श्री लखमा दिल्ली में बस्तर के सभी लोगों की आवाज बनेंगे। उपस्थितजनों को संबोधित करते श्री जैन ने दो अलग-अलग प्रकार के राशन कार्ड दिखाए। साथ ही, कांग्रेस के शासनकाल में लोगों को मिलने वाले खाद्यान्न व अन्य वस्तुओं की जानकारी दी। श्री जैन ने कहा कि कवासी लखमा को जिताकर ही खाद्यान्न का अधिकार सुरक्षित रखा जा सकता है। वे किसी भी कीमत पर राशन में कटौती नहीं होने देंगे।
आरक्षण हटाने की साजिश रची जा रही
लोगों को सामू कश्यप, उमाशंकर शुक्ल, दशरथ कश्यप, सुशील मौर्य, कौशल नागवंशी, लैखन बघेल आदि ने भी संबोधित किया। इन्होने भाजपा पर संविधान प्रदत्त आरक्षण को खत्म करने की साजिश रचने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा लोकसभा में अबकी बार 400 पार का नारा ही इसलिए लगा रही है। सरकार बनाने के लिए 272 सीट जरूरी हैं, इससे भाजपा की साजिश को समझा जा सकता है। बेरोजगारी, मंहगाई, कालाधन आदि पर भी चर्चा कर कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील की गई। इस दौरान बिरेन्द्र साहनी, जीशान कुरैशी, हेमू उपाध्याय, संतोष सिंह, सुरेन्द्र झा, बिजेन्द्र ठाकुर, धनुर्जय कश्यप, हेमंत देवांगन, अजय बिसाई, विशाल खंबारी, हेमंत कश्यप, रामेश्वर बिसाई, सूर्यनारायण राव, परमजीत सिंह जसवाल, यशपाल ठाकुर, दिनेश सिंह तथा आयोजन स्थलों के विभिन्न पंचायत प्रतिनिधि, कांग्रेस के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी- कार्यकर्ता, वरिष्ठ- कनिष्ठ कांग्रेसजन समेत अन्य ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here