डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की 123 वी जयंती मनाई भाजपा नगर मंडल

0
96

करीम

 

जगदलपुर 06 जुलाई। जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती जगदलपुर नगर मंडल के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के द्वारा भाजपा कार्यालय के सभागृह में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के छायाचित्र में दीप प्रज्वलित कर कार्यकर्ताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित की! इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता के द्वारा उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का जीवन भारत और भारतीय के लिए समर्पित था स्वतंत्र भारत की पहली सरकार ने तुष्टीकरण की नीति पर चलना शुरू किया, तो डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कैबिनेट से इस्तीफा दिया! डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने सरकार से मतभेद उस समय देखने को मिला जब तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू सरकार ने भारत के संविधान में अनुच्छेद 370 जोड़कर देश की संप्रभुता और सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया और कश्मीर को अलग स्यातत्ता प्रदान की! डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इस कानून का जमकर विरोध किया और डॉक्टर मुखर्जी ने नारा दिया, एक देश में दो प्रधान, दो निशान, दो विधान, नहीं चलेगा, नहीं चलेगा,-!
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 21 अक्टूबर 1951 को भारतीय जनसंघ की स्थापना की और एकात्मता और अखंड भारत के लिए बलिदान हो गए! देश उन्हें सदैव याद रखेगा! आज एक देश में दो विधान दो प्रधान दो निशान का विरोध जो डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने किया था इस सपने को साकार करते हुए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को धारा 370 समाप्त कर, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की!
आज के इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जीवनी को याद करते हुए राष्ट्रवाद की परिकल्पना से देश के पुनर्निर्माण में अपनी सहभागिता निभाने के लिए भारतीय भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता समर्पित है इस अवसर पर जगदलपुर विधानसभा के पूर्णकालिक विस्तारक दौलत नाथ योगी, मनोहर दत्त तिवारी, राजेश श्रीवास्तव, रघु सेठिया, शशि पाठक, प्रकाश झा, रोशन झा, राजपाल कसेर, संजय चंद्राकर, सूर्य भूषण सिंह, अमर झा, हरीश पारक उपस्थित रहे! कार्यक्रम का संचालन संग्राम सिंह राणा ने किया आभार शशि पाठक ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here