बेरोजगारी भत्ता योजनारू मुख्यमंत्री ने की चैथी किश्त के रूप में 31.71 करोड़ रुपए से अधिक राशि 1.22 लाख हितग्राहियों के खाते में की अंतरित

0
116

करीम

जगदलपुर, 31 जुलाई  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत चैथी किश्त के रूप में प्रदेश के 01 लाख 22 हजार 625 हितग्राहियों को 31 करोड़ 71 लाख रूपए की राशि सीधे उनके खाते में अंतरित की। बेरोजगारी भत्ता की अप्रैल, मई, जून और जुलाई माह की चार किश्तों को मिलाकर हितग्राहियों के खाते में अब तक 112 करोड़ 43 लाख 30 हजार रूपए की राशि का भुगतान किया जा चुका है। आज अंतरित की गई राशि में अप्रैल माह के शेष 147 लाभार्थियों को चार माह तथा मई माह के शेष 373 लाभार्थियों को तीन माह का और जून माह के शेष 3028 लाभार्थियों को दो माह का बेरोजगारी भत्ता जारी किया गया।
बस्तर जिले के कुल 2940 हितग्राहियों को 2500 रुपये प्रति माह की दर से कुल 73 लाख 50 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता वितरित किया गया। कार्यक्रम में जिला कार्यालय के एनआईसी कक्ष में कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.,जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रकाश सर्वे,रोजगार अधिकारी श्री आर पी नेताम, कौशल विकास के अधिकारी श्री शरद चंद गौड़ सहित बेरोजगारी भत्ता के पात्र हितग्राही वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े थे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री विजय ने बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण प्राप्त कर उन्हें रोजगार से जुड़ने की समझाईश दी। वहीं शासन की स्वरोजगार योजनाओं से लाभान्वित होकर आत्मनिर्भर बनकर अन्य युवाओं को भी प्रोत्साहित किए जाने पर बल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here