आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के ससुर और बहू की मौत

0
127

करीम
जशपुर , 25 जून। 
 जशपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के ससुर और बहू की मौत हो गई है। जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हुई है। सभी घर का छप्पर ठीक करने के बाद बरामदे में आराम कर रहे थे। उसी दौरान यह हादसा हुआ है। मामला बगीचा थाना क्षेत्र का है।
ग्राम पंचायत भितघरा के पहाड़ी कोरवा आश्रित ग्राम राजपुर में रतिया राम (68) अपने परिवार के साथ रहता था। रतिया घर का खर्चा चलाने के लिए खेती किसानी करता था। लगातार हो रही बारिश के चलते वह घर का छप्पर ठीक करवा रहा था।
इसके बाद बहू दीनामती(20) और दीनामती की मां मंझनी बाई (50) के साथ रतिया शनिवार को छप्पर ठीक कर रहे थे। दोपहर को छप्पर ठीक करने के बाद सभी बरामदे में आराम करने लगे। उसी दौरान कुछ देर बाद अचानक से तेज बारिश शुरू हो गई। फिर तेज बिजली कड़की और बरामदे में गिरी। जिससे मौके पर ही दीनामती और रतिया राम की मौत हो गई।
वहीं दीनामती की मां जो कुछ दिन पहले ही अपनी बेटी से मिलने आई थी। वह भी झुलस गई है। हादसे के वक्त घर पर और कोई नहीं था। कुछ देर बाद जब बेटा घर पर पहुंचा, तब मंझनी को अस्पताल ले जाया गया।
दीनामती और रतिया राम की पहले ही मौत हो चुकी थी। पूरे घटनाक्रम की जानकारी रविवार को सामने आ सकी है। दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। जिले के कई इलाकों में शनिवार सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here