आदिवासी पार्टी का गठन

0
116

करीम

कांकेर, 12 अगस्त। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सर्व समाज आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने आदिवासी समाज के नेतृत्व में नई पार्टी बनाने का एलान किया है जिसका नाम ” हमर राज पार्टी ” बताया है।
श्री नेताम आज यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा है कि उन्होंने चुनाव आयोग को पार्टी का नाम भेजा है। आयोग से मंजूरी का इंतजार है। आगामी विधानसभा में छत्तीसगढ़ में 50 सीटों पर आदिवासी समाज के उम्मीदवार को उतारा जायेगा, भारतीय कम्यूनिष्ट पार्टी से गठबंधन की बात चल रही है इसके साथ ही विभिन्न समाजों से भी संपर्क किया जा रहा हैै।
श्री नेताम ने बताया कि कांग्रेस सरकार की आदिवासी विरोधी नीति से परेशान होकर उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है और अब आदिवासी समाज स्वंय राजनीतिक मैदान में अपने हक की लड़ाई लड़ने उतरेगा। उन्होंने बताया कि आदिवासी वर्ग के लिए 29 सीट आरक्षित है इन सभी मे पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी।
विदित हो कि श्री नेताम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य रहे हैं तथा पूर्व में स्व़ श्रीमती इंदिरा गांधी तथा स्व. राजीव गांधी के मंत्रीमंडल में भी शामिल रहें। पिछले दो दशक से संसद में बस्तर का प्रतिनिधित्व करते आ रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here