5 लाख का इनामी नक्सली विस्फोटक सहित गिरफ्तार

0
223

करीम

बीजापुर 15 अप्रैल .  शुक्रवार को  पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त  कार्यवाही कर  5 लाख के इनामी नक्सली को विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक आजनेय वार्ष्णेय ने बताया की जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत भैरमगढ़ एरिया कमेटी सदस्य मीनू उर्फ़ मनोज एवं अन्य नक्सलियों के उपस्थित होने की सूचना पर जांगला थाना से निरीक्षक धर्माराम तिर्की के नेतृत्व में जिला बल के जवान और केंद्रीय रिजर्व पुलिस के 222 बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम फुल्लोड की और सर्चिंग पर निकली थी फुल्लोड पटेलपारा के पास जवानों को देख 4 से 5 लोग भागने लगे तभी पुलिस पार्टी द्वारा घेराबंदी कर 1 व्यक्ति को पकड़ा गया। जिसके बाद जवानों ने पूछताछ की तो मीनू कलमु उर्फ़ कलमुमी मनोज उर्फ़ डेंगा लछु उम्र 40 वर्ष निवासी स्कूलपारा पल्लेवाया एवं भैरमगढ़ एरिया कमेटी सदस्य होने की बात कबुली। जिस पर छत्तीसगढ़ शासन की और से 5 लाख का इनाम घोषित है।
पकडे गए नक्सली के पास से विस्फोटक डेटोनेटर बरामद किया गया है। वहीं 4 लोग सामान छोड़कर भागने में कामयाब हो गए। जब उनके थैलों की जांच की गई तो उनके थैलों से 10 नग जिलेटीन,05 नग इलेक्ट्रीक स्विच, o5 नग डेटॉनेटर सहित अन्य सामान बरामद किया गया है। पकड़ा गया नक्सली मीनू उर्फ़ मनोज 22 दिसंबर 2009 में पल्लेवाया – पुन्नेड में पुलिस पार्टी पर हमला,14 दिसम्बर 2012 में पोयामी बोमड़ा की अपहरण कर हत्या और माह फरवरी 2023 में दंतेवाड़ा के हवलदार की हत्या सहित अन्य घटनाओं में शामिल था। पकडे गए मवोवादी के विरुद्ध थाना जांगला में कार्यवाही कर बीजापुर कोर्ट में पेश किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here