वामपंथी उग्रवाद की लड़ाई अतिम चरण में- अमित शाह

0
1190

करनपुर (बस्तर 25 मार्च। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई अंतिम चरण में है। बस्तर जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर करनपुर में केन्द्रीय सुरक्षा बल का 84वां स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम को आज संबोधित करते हुए कहा कि देश की शांति और सुरक्षा का मजबूत आधार केन्द्रीय सुरक्षा बल बन गया है। यह एक बड़ी उपलब्धि है कि बस्तर में हम स्थापना दिवस समारोह मना रहे हैं।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, मैं इस भव्य स्थापना समारोह के लिए आप सबको बधाई देता हूं। 2249 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने देश के लिए अपनी कुर्बानी दी है। आंतरिक सुरक्षा में केन्द्रीय सुरक्षा बल जवानों की अहम भूमिका है।

उन्होंने कहा कि आज वावपंथी उग्रवादी के खिलाफ हमारी जो लड़ाई है विजय के अंतिम पड़ाव पर खड़ी हुई दिखाई पड़ती इसकी नींव में आपके परिजनों के सर्वोच्च बलिदान का बहुत बड़ा योगदान है उनके बलिदान से ही ये सर्वर्णिम अक्षरों में विजयगाथा जानी है, इसका पूरे देश को संज्ञान है। मैं हृदय से उन सभी को नमन करता हूं , चाहे जम्मु काशमीर हो चाहे नार्थ वेस्ट चाहे वामंपथी उग्रवादी के खिलाफ जवान ने जान जोखिम में डालकर बहादुरी के साथ जनता के सुरक्षा के लिए काम किया है।
श्री अमित शाह ने कहा, केन्द्रीय सुरक्षा बल की उन 75 महिला जवानों को भी बधाई देता हूं, जिन्होंने दिल्ली से यहां तक की बाइक रैली की। आज नारी शक्ति हमारी देश की शक्ति बन गई है। मैं उनके साहस और शौर्य को प्रणाम करता हूं। केन्द्रीय सुरक्षा बल की मजबूती आज बढ़ती जा रही है। केन्द्रीय सुरक्षा बल को 1 बटालियन से 246वीं बटालियन तक पहुंचने पर बधाई देता हूं।
174 विकास कार्यों का लोकार्पण हुये उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ के अंदर हल्बी बुलेटिन शुरू होने से स्थानीय भाषा मजबूत होगी। आदिवासी अपनी भाषा में देश-दुनिया की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। मैं दूरदर्शन और आकाशवाणी को बधाई देता हूं।
श्री अमित शाह कार्यक्रम के बाद अत्यंत संवेदनशील क्षेत्र सुकमा जिले के पोटकपल्ली केन्द्रीय सुरक्षा बल कैंप में पहंुचे और जवानों से मुलाकात की, और उनका हौसलाअफजाई किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here