यूथ हॉस्टल एसोसिएशन के राज्य स्तर के जिम्मेदार पदाधिकारी बस्तर जिला में आए

0
1055

जगदलपुर 28 मई। एस. करीमुद्दीन, गत दिनों यूथ हॉस्टल एसोसिएशन के राज्य स्तर के जिम्मेदार पदाधिकारी बस्तर जिला में आए थे । वे यूथ हॉस्टल एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों से मिलने ,बस्तर में यूनिट द्वारा किए जा रहे कार्य का अवलोकन तथा बस्तर में किस तरीके से पर्यटन को बढावा दिया जाए इस संभावना पर आवश्यक मार्गदर्शन एवं अब तक की गई कार्यवाही को देखने के लिए जगदलपुर पहुंचे थे।
इस भ्रमण में यूथ हॉस्टल के स्टेट चेयरमैन संदीप सेठ, स्टेट प्रेसिडेंट सुनील विश्नोई ,स्टेट वाइस प्रेसिडेंट सतीश शुक्ला एवं नेशनल काउंसिल सदस्य योगेश गुप्ता उपस्थित थे।
आगंतुओं के द्वारा सबसे पहले वृक्षारोपण का कार्यक्रम जगदलपुर छत्रपति शिवाजी वार्ड न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी अघनपुर में वरिष्ठ सदस्य शंकर लाल गुप्ता उमा गुप्ता के घर के समक्ष स्थित पार्क में वृक्षारोपण किया गया।
वृक्षारोपण के पश्चात एक निजी होटल में बस्तर जिला के तदर्थ यूनिट के सदस्यों के साथ प्रदेश प्रतिनिधियों ने बैठक रखी। इस बैठक में यूनिट के द्वारा क्या कार्य और कैसे कार्य किए जाने चाहिए यह प्रमुख मुद्दा था।
स्टेट चेयरमैन संदीप सेठ ने बताया कि तदर्थ यूनिट को स्थाई यूनिट बनाने के लिए बस्तर वालों ने अब तक पर्याप्त संख्या में सदस्य बना लिए हैं। इसे स्थाई यूनिट में परिवर्तन करने के लिए अभी और बहुत सारे कार्य करने हैं। अभी यूथ हॉस्टल एसोसिएशन में पूरे भारत में लगभग डेढ लाख केवल आजीवन सदस्य हैं। इसके अलावा एक वर्ष और दो वर्ष के सदस्यों की संख्या भी लाखों में है। आप युवाओं को नेचर से जोडें। अनेक समाज हित के कार्य करें।सदस्यता अभियान जारी रखें। ट्रैकिंग और ट्रेनिंग का प्रोग्राम नियमित किया जाना चाहिए कार्यक्रम के अंत में सर्टिफिकेट भी बांटना चाहिए। आप समय सीमा में कार्य करेंगे तो सितंबर अक्टूबर में चुनाव प्रक्रिया का पालन करते हुए नियमानुसार स्थाई यूनिट बनाया जाएगा।
इस बैठक में यूथ हॉस्टल एसोसिएशन तदर्थ यूनिट जगदलपुर के चेयरमैन अनिल लुंकडकन्वेयर आनंद अग्रवाल, सचिव एवं मीडिया प्रभारी विधु शेखर झा, कमांडर संदीप मुरारका , शंकर लाल गुप्ता, रेखा पारिया ,अनिल अग्रवाल, शिवरतन खत्री , डॉ के एल आजाद, योगेश गर्ग, नरेश कुशवाहा, सुभाष श्रीवास्तव ,रतन व्यास ,लिपि मेश्राम, आर्यन अग्रवाल, डॉ प्रेरणा अग्रवाल, करिश्मा मेश्राम खनक खत्री एवं अन्य उपस्थित थे।
इस बैठक में दिए गए निर्देश के अनुसार 28 मई रविवार को सुबह दल के सदस्यों के द्वारा कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान में घुडमारास मांझीपाल में ट्रेकिंग नौका विहार प्राकृतिक जीव-जंतु वनस्पति के इकोसिस्टम का अध्यन एवं मनोरंजन के कार्यक्रम की जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here