आगामी पांच मार्च से होगा हल्बी भाषा में समाचार बुलेटिन का प्रसारण

0
1413

आकाशवाणी केन्द्र जगदलपुर से 

जगदलपुर, 24 फरवरी। जगदलपुर के आकाशवाणी केन्द्र से आगामी पांच मार्च से सप्ताहिक समाचार बुलेटिन प्रसारित होगा। यह यह समाचार बुलेटिन बस्तर की क्षेत्रीय भाषा हल्बी में प्रति रविवार को सुबह 7:30 से होगा, जिसे बस्तर संभाग के दूरस्थ अंचलों में रेडियो के माध्यम से आसानी से सुना जा सकेगा।
इस संबंध में आज आकाशवाणी केन्द्र रायपुर के समाचार एकांश के निदेशक श्री विकल्प शुक्ला द्वारा आकाशवाणी केन्द्र जगदलपुर में बस्तर संभाग के विभिन्न जिलों के आकाशवाणी संवाददाओं की बैठक ली गई। बैठक श्री शुक्ला ने बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गौरव द्धिवेदी ने हाल ही में रायपुर प्रवास के दौरान आककाशवाणी केन्द्र जगदलपुर से बस्तर की प्रमुख क्षेत्रीय बोली हल्बी में सप्ताहिक समाचार बुलेटिन प्रसारित करने की बात कही थी। श्री शुक्ल ने बताया कि शुरू में यह सप्ताहिक समााचार बुलेटिन होगा इसे आगे चलकर दैनिक करने के साथ ही बस्तर की दूसरी प्रमुख बोली गोंडी में भी प्रसारित किया जायेगा।
आज हुई इस बैठक में आकाशवाणी केन्द्र रायपुर के समाचार एकांश के निदेशक विकल्प शुक्ला के साथ आकाशवाणी रायपुर के केन्द्र निदेशक एवं जगदलपुर आकाशवाणी केन्द्र निदेशक बी.एस. कच्छ सहित बस्तर संभाग के विभिन्न जिलों के आकाशवाणी के संवाददाता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here